भाजपा अखंड भारत में लोकतंत्र की रक्षा के लिए डॉ. मुखर्जी के बलिदान को नमन करती है : कौशिक

भाजपा अखंड भारत में लोकतंत्र की रक्षा के लिए डॉ. मुखर्जी के बलिदान को नमन करती है : कौशिक

नेहरू सरकार द्वारा जनता के हितों की अनदेखी किये जाने के विरोध में डॉ. मुखर्जी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। आज जो ये हम भाजपा नाम का विशाल वटवृक्ष देख रहे, उसकी नींव भारतीय जनसंघ के नाम से डॉ. मुखर्जी ने ही रखी। कश्मीर में आवागमन के लिए परमिट की आवश्यकता के विरोध में उन्होंने आंदोलन किया।

रायपुर। भारतीय जनसंघ (भारतीय जनता पार्टी) के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर याद करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि भाजपा अखंड भारत में लोकतंत्र की रक्षा के लिए डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान को नमन करती है। वही शारदा चौक स्थित प्रतिमा-स्थल पर भाजपा रायपुर जिला द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व संसद सदस्य सांसद सुनील सोनी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 व अनुच्छेद 35-ए हटाकर डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

इसे भी पढ़ें: श्रम सिद्धि अभियान से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ता मध्य प्रदेश

प्रदेश भाजपा कार्यालय ‘एकात्म परिसर’ में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि नेहरू सरकार द्वारा जनता के हितों की अनदेखी किये जाने के विरोध में डॉ. मुखर्जी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। आज जो ये हम भाजपा नाम का विशाल वटवृक्ष देख रहे, उसकी नींव भारतीय जनसंघ के नाम से डॉ. मुखर्जी ने ही रखी। कश्मीर में आवागमन के लिए परमिट की आवश्यकता के विरोध में उन्होंने आंदोलन किया। सांसद होते हुए भी उन्हें कश्मीर प्रवेश पर गिरफ्तार किया गया जहाँ संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हुई। भाजपा अखंड भारत में लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके बलिदान को आज नमन करती है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग और वोट निरस्त को लेकर बीजेपी में घमासान

भाजपा शहर जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने कहा कि ‘एक देश में दो विधान-दो निशान-दो प्रधान’ की व्यवस्था के ख़िलाफ़ बलिदान देने वाले डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी का सपना आज साकार हो गया है। आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है और इस देश की अखण्डता के लिए कार्य करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता त्रय सच्चिदानंद उपासने, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी व पूर्व निगम सभापति संजय श्रीवास्तव, मोतीलाल साहू, जिला महामंत्री श्यामसुंदर अग्रवाल, जयंती पटेल, सूर्यकान्त राठौर, डॉ. सलीम राज, भाजपा कार्यालय मंत्री अकबर अली व अनुराग अग्रवाल आदि उपस्थित थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...