उप्र में भाजपा ने 98 सांगठनिक इकाइयों में ‘सेवा पखवाड़ा’ की शुरुआत की

BJP
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की अपनी 98 सांगठनिक जिला इकाइयों में ‘सेवा पखवाड़ा’ की शुरुआत की। भाजपा मुख्यालय से शनिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की अपनी 98 सांगठनिक जिला इकाइयों में ‘सेवा पखवाड़ा’ की शुरुआत की। भाजपा मुख्यालय से शनिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। राज्य के 75 जिलों में भाजपा ने अपनी 98 सांगठनिक जिला इकाइयों का गठन किया है। बयान के अनुसार पखवाड़ा के तहत पहले दिन शनिवार कोप्रधानमंत्री मोदी के जीवन के संघर्ष, व्यक्तित्व, कृतित्व तथा प्रशासनिक कार्यकुशलता पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

वहीं युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में नमो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। बयान के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने गोरखपुर के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर की शुरुआत की तथा आजमगढ़ के अम्बेडकर पार्क में मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। इसके अनुसार उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोती नगर उन्नाव में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का उद्घाटन तथा नगर निगम परिसर में नमो प्रदर्शनी में सहभागिता की। शनिवार से प्रारंभ हुआ ‘सेवा पखवाड़ा’ महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक चलेगा। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत प्रदेश के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए जायेंगे, जिनमें पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता रोगियों को परीक्षण शिविर तक पहुंचाने तथा सेवा करने का कार्य करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़