रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की आय पर निशाना साधा, पूछा- कैसे बढ़ती है आय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 23, 2019   20:08
रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की आय पर निशाना साधा, पूछा- कैसे बढ़ती है आय

भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी के चुनावी हलफनामों के अनुसार, उनकी आय वर्ष 2004 में 55 लाख रुपये से बढकर वर्ष 2014 में नौ करोड़ रुपये हो गई।

नयी दिल्ली। भाजपा ने शनिवार को वर्ष 2004 से 2014 के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आय में हुई बढ़ोत्तरी का जिक्र करते हुए इसके स्रोत पर सवाल उठाए। पार्टी ने दावा किया कि उनके पास आय का कोई प्रत्यक्ष स्रोत नहीं है। कांग्रेस ने फिलहाल इस टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी के चुनावी हलफनामों के अनुसार, उनकी आय वर्ष 2004 में 55 लाख रुपये से बढकर वर्ष 2014 में नौ करोड़ रुपये हो गई। प्रसाद ने सवाल किया कि किसी सांसद की आय में इतनी बढोत्तरी कैसे हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: पित्रोदा के बयान पर भड़के अमित शाह, बोले- राहुल गांधी मांगें देश से माफी

उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में अपने चुनावी हलफनामे में, उनकी आय 55 लाख 38 हजार 123 रुपये थी जबकि 2009 में यह बढ़कर दो करोड़ रुपये और 2014 में यह बढ़कर नौ करोड़ रुपये हो गई। हमें पता है कि एक सांसद कितना कमाता है। हम पूछना चाहते हैं कि आय के कोई प्रत्यक्ष स्रोत के बिना राहुल गांधी का विकास का मॉडल क्या है। उन्होंने गांधी से सवाल किया कि क्या उन्होंने टूजी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले से जुड़ी कंपनी यूनीटेक से दो संपत्तियां खरीदीं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।