UP में बीजेपी शुरू करेगी 'टिफिन मीटिंग', RSS के शिविरों से जुड़ी हैं जिसकी जड़ें

BJP
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 23, 2023 1:22PM
यूपी बीजेपी के राज्य महासचिव (संगठन) धरम पाल सिंह ने रखा था, जिन्होंने कहा था कि पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा टिफिन मीटिंग आयोजित की जा सकती है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को आयोजित की जाती है।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी के प्रसिद्ध 'चाय पे चर्चा' के बाद भाजपा 'टिफिन मीटिंग' शुरू करने के लिए तैयार है। जहां पार्टी कार्यकर्ता चर्चा करते हुए अपने घरों में तैयार भोजन को एक आम जगह पर लाएंगे। यह विचार यूपी बीजेपी के राज्य महासचिव (संगठन) धरम पाल सिंह ने रखा था, जिन्होंने कहा था कि पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा टिफिन मीटिंग आयोजित की जा सकती है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को आयोजित की जाती है। 

इसे भी पढ़ें: 'कुछ ईश्वर जैसी शक्तियाँ जन्म से आती हैं', Bageshwar Baba को लेकर मचे बवाल पर बोले चंपत राय

सूत्रों ने कहा कि इस विचार की जड़ें आरएसएस के शिविरों में हैं जहां स्वयंसेवकों द्वारा लाया गया भोजन सभी के बीच वितरित किया जाता है। जमीनी स्तर पर अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने की कोशिश करते हुए, भाजपा एक ही समय में अपनी बूथ स्तरीय समितियों को मजबूत करने और अपेक्षित संख्या में 'पन्ना प्रमुख' नियुक्त करने के लिए एक अभियान शुरू करेगी।

इसे भी पढ़ें: Ramcharitmanas पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, दोहों पर आपत्ति जताते हुए की बैन लगाने की मांग

 सिंह ने कहा कि सभी 98 संगठनात्मक जिलों की कार्यसमिति 5 फरवरी तक और 1918 मंडलों की 12 फरवरी तक गठित की जाये. उन्होंने कहा कि संगठनात्मक कार्य योजना को प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी तक विस्तार से पहुँचाया जाये. उन्होंने कहा, "संरचना को प्रभावी बनाने के लिए काम करना होगा। इसके लिए समाज के सभी वर्गों को शामिल करते हुए मंडलों और बूथों को मजबूत करने की जरूरत है। 

अन्य न्यूज़