कर्नाटक में जारी संकट के बीच येदियुरप्पा का दावा, 4-5 दिन में बनेगी भाजपा की सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 9:24AM
कर्नाटक में जारी संकट के बीच येदियुरप्पा का दावा, 4-5 दिन में बनेगी भाजपा की सरकार
Image Source: Google

भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अगले तीन-चार दिन में भाजपा सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। भाजपा कर्नाटक में श्रेष्ठ प्रशासन देगी।

बेंगलुरू। सत्ता में बने रहने के लिये जरूरी आंकड़ों को लेकर जहां कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन उलझन में है वहीं भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उन्हें अगले चार-पांच दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है। येदियुरप्पा का दावा ऐसे वक्त आया है जब विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा दिये गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है। गौरतलब है कि कुमारस्वामी की सरकार 16 विधायकों के इस्तीफे के बाद गिरने के कगार पर है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक राजनीतिक संकट: इस्तीफे पर व्यक्तिगत सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुए बागी विधायक

येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अगले तीन-चार दिन में भाजपा सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। भाजपा कर्नाटक में श्रेष्ठ प्रशासन देगी। येदियुरप्पा ने दावा किया कि कुमार स्वामी गठबंधन सरकार को बचाने में नाकाम रहेंगे। पिछले साल ऐसी ही परिस्थितियों में इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह पाएंगे। वह भी जानते हैं। मुझे लगता है कि वह एक अच्छे भाषण के बाद इस्तीफा दे देंगे।

इसे भी पढ़ें: विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते है कर्नाटक के बागी विधायक



कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें हासिल कर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी भाजपा की तरफ से विश्वास मत के दौरान जरूरी आंकड़े नहीं जुटा पाने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। अगर 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार हो जाता है तो गठबंधन का आंकड़ा मौजूदा 116 से घटकर 100 रह जाएगा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video