Prabhasakshi's Newsroom। मुख्यमंत्री सावंत का बड़ा दावा, साल 2022 के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएगी भाजपा

Prabhasakshi's Newsroom। मुख्यमंत्री सावंत का बड़ा दावा, साल 2022 के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएगी भाजपा

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का मानना है कि आगामी चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी। सालगांवकर को पार्टी में शामिल कराने के बाद उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कई अन्य नेता भी भाजपा में शामिल होंगे, क्योंकि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की ही सरकार बनेगी।

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए भाजपा रणनीतियां बनाने का काम शुरू चुकी है। इसी बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दावा किया कि भाजपा आगामी चुनाव में फिर से सरकार बनाने वाली है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के पूर्व विधायक को भी अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है। जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में गोवा में कांग्रेस और भाजपा के बीच असल मुकाबला देखने को मिला था। लेकिन इस बार हालात बदले-बदले नजर आ रहे हैं। भाजपा, कांग्रेस के अलावा तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी मोर्चा संभाल रही है।

भाजपा में शामिल हुए सालगांवकर

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले गोवा फॉरवर्ड पार्टी के पूर्व विधायक जयेश सालगांवकर ने भाजपा का दामन थाम लिया है। जिसका फायदा भाजपा को आगामी चुनाव में हो सकता है। सालीगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सालगांवकर ने विजय सरदेसाई के नेतृत्व वाली गोवा फॉरवर्ड पार्टी छोड़ने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में सदस्यता भी ग्रहण कर ली।

भाजपा में शामिल होने के बाद सालगांवकर ने बताया कि मैंने पिछले 5 सालों में कई विकास कार्यों को लागू करने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन कई अन्य कार्य लंबित हैं। ऐसे में मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया।

गोवा में सरकार बनाएगी भाजपा

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का मानना है कि आगामी चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी। सालगांवकर को पार्टी में शामिल कराने के बाद उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कई अन्य नेता भी भाजपा में शामिल होंगे, क्योंकि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की ही सरकार बनेगी। गोवा के लोग विनाशकारी राजनीति के लिए जानी जाने वाली कुछ पार्टियों की खराब छवि के खिलाफ विकासोन्मुख भाजपा की ओर आकर्षित हुए हैं।

मुस्लिमों को साधने की कर रहे कोशिश

आपको बता दें कि 40 विधानसभा सीटों वाले प्रदेश में करीब 10 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं। जो किसी भी दल की जीत-हार में निर्णायक साबित होते हैं और इनका प्रभाव तकरीबन 6 सीटों पर दिखाई देता है। ऐसे में भाजपा ने मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर चुकी है। इतना ही नहीं भाजपा बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए बैठकें भी कर चुकी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...