राफेल मुद्दे पर मजबूती से पक्ष रखेगी भाजपा, योजनाओं को जनता तक पहुंचायेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 18 2018 7:46PM
राफेल मुद्दे पर मजबूती से पक्ष रखेगी भाजपा, योजनाओं को जनता तक पहुंचायेगी
Image Source: Google

सूत्रों ने बताया कि बैठक में उत्तरप्रदेश के कुछ सांसदों ने राम मंदिर के विषय को भी उठाया और इस विषय पर पार्टी के आगे के कदम के बारे में जानना चाहा।

नयी दिल्ली। राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले की पृष्ठभूमि में भाजपा संसद के भीतर और बाहर मजबूती से अपना पक्ष रखेगी। संसद में कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों के सूचिबद्ध होने के मद्देनजर पार्टी ने अपने सांसदों से सदन में मौजूद रहने को भी कहा है। भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में उज्ज्वला योजना का दायरा बढ़ाये जाने के कैबिनेट के फैसले का भी जिक्र किया गया और पार्टी सांसदों से लोगों के बीच सरकार की कल्याण योजनाओं को सुगम एवं सुलभ बनाने को कहा गया।

 
सूत्रों ने बताया कि बैठक में उत्तरप्रदेश के कुछ सांसदों ने राम मंदिर के विषय को भी उठाया और इस विषय पर पार्टी के आगे के कदम के बारे में जानना चाहा। महाराष्ट्र के दौरे पर जाने के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसदीय पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं थे। सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ‘राफेल मुद्दे’ पर विस्तृत प्रस्तुति दी। उन्होंने बताया कि राफेल सौदे में कुछ भी गलत नहीं है और उच्चतम न्यायालय के फैसले से यह स्पष्ट हो गया है। मोदी सरकार ने वायु सेना की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसे आगे बढ़ाया जबकि कांग्रेस के समय में इसे कतिपय कारणों से लम्बे समय तक लटका कर रखा गया।
 


 
सूत्रों के अनुसार, प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार ने जिस सौदे को अंतिम रूप दिया, उसमें कोई विचौलिया नहीं है। इस विषय को मजबूती से रखे जाने की जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि संसद में आने वाले दिनों में कुछ महत्वपूर्ण विधेयक आने वाले हैं, ऐसे में सदस्यों को सदन में उपस्थित रहना चाहिए। भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में सरकार द्वारा सोमवार को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस (एलपीजी) कनेक्शन का दायरा बढ़ाने के निर्णय का भी जिक्र किया गया। वर्तमान में एलपीजी कवरेज का दायरा देश की करीब 90 प्रतिशत आबादी तक है और अब एपीएल और बीपीएल के विषय को हटा दिया गया है और सभी गरीब परिवारों को इसके दायरे में लाने का निर्णय किया गया है। पार्टी ने अपने सांसदों मजबूती से उज्ज्वला समेत सरकार की कल्याण योजनाओं को पहुंचाने को कहा ।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video