भाजपा पनवेल निकाय चुनाव में जीती, भिवंडी कांग्रेस की झोली में

महाराष्ट्र में पनवेल नगर निगम में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला जबकि कांग्रेस भिवंडी नगर निगम में विजेता बनकर उभरी। चुनाव परिणाम शुक्रवार को घोषित किये गये।

मुम्बई। महाराष्ट्र में पनवेल नगर निगम में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला जबकि कांग्रेस भिवंडी नगर निगम में विजेता बनकर उभरी। पनवेल, भिवंडी और मालेगांव निकाय चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित हुए जिनके लिए चुनाव 24 मई को हुआ था। 78 सदस्य पनवेल नगर निगम में भाजपा ने 51 सीटें, राकांपा ने दो, कांग्रेस ने दो और पीडब्ल्यूपी ने 23 सीटें जीतीं। आरपीआई और भाजपा की सहयोगी शिवसेना एक भी सीट नहीं जीत सकीं।

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे ने चुनाव में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन का स्वागत किया और कहा कि परिणाम उस दिन आये जब नरेंद्र मोदी सरकार ने तीन वर्ष पूरे किये हैं। 90 सदस्यीय भिवंडी निजामपुर शहर नगर निगम में कांग्रेस ने 47, भाजपा ने 19, शिवसेना ने 12, सपा ने दो और आरपीआई ने चार सीटें जीतीं। 84 सदस्यीय मालेगांव नगर निगम में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी जबकि राकांपा दूसरे नम्बर पर रही। कांग्रेस ने 28 सीटें, राकांपा 20, शिवसेना 13, भाजपा नौ, जदएस छह, निर्दलीयों ने एक सीट जीती।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़