पंजाब में फिर बेअदबी का केस, लुधियाना में नहर में पड़ी मिली धार्मिक किताब गुटका साहिब

Blasphemy
creative common
अभिनय आकाश । Nov 23, 2022 3:12PM
धार्मिक पुस्तक के अपमान के बारे में लोगों को पता चलते ही क्षेत्र में गुस्सा और आंदोलन फैल गया। लोगों का कहना था कि कुछ असामाजिक तत्व जानबूझकर राज्य का माहौल खराब कर रहे हैं और पुलिस को ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

पंजाब में फिर बेअदबी का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के लुधियाना में नहर में धार्मिक किताब गुटका साहिब पड़ी मिली है। कथित तौर पर, सिख धर्म और हिंदू धर्म की पवित्र पुस्तक के पृष्ठ दुहरी ब्रिज नहर के किनारे पड़े पाए गए। वहां से जाते समय एक राहगीर की नजर पड़ी तो मामले की सूचना दी। । शख्स की पहचान गुरिंदर सिंह के रूप में हुई है। इसके बाद आसपास के लोग भी एकत्र हो गए और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: पंजाब एंड सिंध बैंक को चालू वित्त वर्ष में 1,100 करोड़ रुपये के मुनाफे की उम्मीद

धार्मिक पुस्तक के अपमान के बारे में लोगों को पता चलते ही क्षेत्र में गुस्सा और आंदोलन फैल गया। लोगों का कहना था कि कुछ असामाजिक तत्व जानबूझकर राज्य का माहौल खराब कर रहे हैं और पुलिस को ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। सूचना मिलने पर दुगरी थाने से एसएचओ मधु बाला अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और ऐसा करने वाले बदमाशों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना, राज्य कैबिनेट ने दी अधिसूचना को मंजूरी

पहले तो यह माना जा रहा था कि गुटका साहिब के पन्नों को नहर में विसर्जित करने के लिए रखा जाना चाहिए, लेकिन पिछले कई दिनों से नहर सूखी होने के कारण पुलिस ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। धर्मग्रंथ के हिस्से सम्मानपूर्वक गुरुद्वारा साहिब में पहुंचाए गए हैं। साथ ही क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अन्य न्यूज़