दोनों सदनों में TMC के हंगामे के बाद दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 4 2019 2:47PM
दोनों सदनों में TMC के हंगामे के बाद दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित

कांग्रेस, बसपा और वामदलों के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो कर कुछ कहते देखे गए। सभापति ने आसन के समक्ष आ गये तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सदस्यों से पूछा कि क्या आप चर्चा नहीं चाहते हैं?

नयी दिल्ली। दोपहर दो बजे बैठक फिर शुरू होने पर तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई से संबंधित घटनाक्रम पर तुरंत चर्चा कराये जाने से संबंधित अपने नोटिस का उल्लेख किया। इस पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया जा सकता है। इसके बाद उन्होंने सदस्यों से कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव एक ऐसा अवसर है जिस पर चर्चा के दौरान वे अपनी बात तथा अपने राज्यों से संबंधित मुद्दे रख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : CBI vs ममता मामले में CM को मिला विपक्ष का समर्थन, कहा- संस्थाओं से उठा भरोसा

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सदस्य नारे लगाते हुए आसन के समक्ष आ गए। कांग्रेस, बसपा और वामदलों के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो कर कुछ कहते देखे गए। सभापति ने आसन के समक्ष आ गये तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सदस्यों से पूछा कि क्या आप चर्चा नहीं चाहते हैं? क्या आप चर्चा को बाधित करना चाहते हैं? अपनी बात का कोई असर नहीं होते देख नायडू ने कुछ ही पल बाद सदन की बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया।

इसी बीच लोकसभा की कार्यवाही भी तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे के कारण दो बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब 2:10 बजे दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story