Prabhasakshi
शुक्रवार, नवम्बर 16 2018 | समय 13:10 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

कोलकाता में पुल ढहा, एक की मौत, 25 से ज्यादा घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 4 2018 8:39PM

कोलकाता में पुल ढहा, एक की मौत, 25 से ज्यादा घायल
Image Source: Google

कोलकाता। कोलकाता के दक्षिणी क्षेत्र में माजेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार को ढह जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि कई लोग मलबे में दबे हैं। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। भीड़भाड़ वाले अलीपुर इलाके में 40 साल पुराना यह पुल व्यस्त समय के दौरान करीब पौने पांच बजे ढहकर रेलवे लाइन पर गिरा। यह पुल माजेरहाट रेलवे स्टेशन के उपर से गुजरता है और सिटी सेंटर को बेहाला और अन्य दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्रों से जोड़ता है। 

 
पुलिस ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। बचावकार्य में लगे अग्निशमन कर्मियों के अनुसार मलबे से 25 घायलों को निकाला गया है। पुलिस के मुताबिक घायलों को एसएसकेएम और सीएमआरआई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वैसे राज्य की मंत्री चद्रिमा भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने इस हादसे में पांच लोगों की मृत्यु होने की बात सुनी है लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।
 
एनडीआरएफ के महानिदेशक संजय कुमार ने कहा कि अर्थमूवर्स (मलबा हटाने में उपयोग में लायी जाने वाली बड़ी मशीन) का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मलबा हटाने के समय में हमें सुरक्षा पहलू को ध्यान में रखना होगा।’’ एक अन्य मंत्री फिरहाद हकीम के अनुसार मलबे में फंसे लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बचाव कार्य पूरा होने के बाद हम तकनीकी जांच शुरू करेंगे। एक चश्मदीद के अनुसार मलबे के नीचे एक मिनीबस और एक निजी कार में कुछ लोग फंसे हुए हैं।
 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पहली प्राथमिकता घायलों और फंसे हुए लोगों को बचाना है। इस घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया जाएगा। शहर के महापौर सोवन चटर्जी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दुर्घटनास्थल पर हैं। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार सर्कुलर रेलवे सेवाएं और बज बज सियालदह लाइन प्रभावित हुई है। स्थानीय ट्रेन सेवाएं पौने पांच बजे से निलंबित हैं। पुल के ढह जाने के कारण दक्षिण पश्चिम कोलकाता के विशाल क्षेत्रों और समीप के दक्षिण 24 परगना जिले से यातायात अवरुद्ध है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि कोलकाता में माजेरहाट पुल के ढह जाने के बाद बचाव टीम, आपदा प्रबंधन टीम, पुलिस, अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच गये हैं। बचाव अभियान चल रहा है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: