• BRO करेगा किमिन विवाद की जांच, निष्कर्षों के आधार पर होगी उचित कार्रवाई: अरुणाचल के गृह मंत्री

गृह मंत्री बामांग फेलिक्स ने कहा कि बीआरओ गड़बड़ी की जांच शुरू करेगा और इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। जांच के निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के गृह मंत्री बामांग फेलिक्स ने सोमवार को यहां कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) किमिन विवाद की जांच करेगा और निष्पक्ष छानबीन सुनिश्चित करने के लिए अपने कार्यालय से अधिकारियों का तबादला करेगा। पिछले महीने हुए बीआरओ के एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के पापुमपारे जिले के क्षेत्र किमिन को असम का बिलगढ़ बताया गया था और साइनबोर्डों पर अरुणाचल प्रदेश के जिक्र को मिटाने के लिए उन पर पुताई की गई थी। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिस्सा लिया था। अरुणाचल प्रदेश के कई संगठनों ने इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया है। 

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 475 नए मामले, दो और लोगों की मौत 

यहां सिविल सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए फेलिक्स ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर दिन में बीआरओ के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी के साथ बैठक की और अधिकारी ने इस पर खेद जताया। गृह मंत्री ने कहा कि बीआरओ गड़बड़ी की जांच शुरू करेगा और इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। जांच के निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।