MP के नीमच में दबंगों की हैवानियत, चोरी के आरोपित शख्स को गाड़ी से बांध कर घसीटा, जान बचाने की करता रहा मिन्नतें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2021   22:27
MP के नीमच में दबंगों की हैवानियत, चोरी के आरोपित शख्स को गाड़ी से बांध कर घसीटा, जान बचाने की करता रहा मिन्नतें

पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित की पहचान कन्हैयालाल भील के तौर पर की गईहै जिसकी मौत शुक्रवार को नीमच के जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई।

नीमच। मध्यप्रदेश के नीमच जिले में आठ लोगों ने 40वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति की पिटाई कर एक वाहन के पीछे रस्सी से बांध कर उसे कुछ दूरी तक घसीटा। बाद में पीड़ित आदिवासी की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित की पहचान कन्हैयालाल भील के तौर पर की गईहै जिसकी मौत शुक्रवार को नीमच के जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। यह घटना बृहस्पतिवार की सुबह पीड़ित और बाइक पर सवार एक दूधवाले के बीच मामूली सड़क दुर्घटना के बाद हुई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने बताया, ‘‘ जिला मुख्यालय से लगभग 84 किलोमीटर दूर नीमच-सिंगोली मार्ग पर खड़े बाणदा गांव के पीड़ित कन्हैयालाल भील को बाइक पर सवार दूधवाले छीतरमल गुर्जर ने टक्कर मार दी।’’

इसे भी पढ़ें: चरित्र संदेह में व्यक्ति ने अपनी पत्नी के निजी अंगों की सिलाई की

उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण सड़क पर दूध गिर जाने से गुर्जर ने आपा खो दिया और भील की जमकर पिटाई कर दी। इसकेबाद गुर्जर ने अपने दोस्तों को बुलाया और भील के साथ फिर मारपीट की और वहां से गुजर रहे एक वाहन के पिछले हिस्से में भील को रस्सी से बांध दिया और कुछ दूर तक उसे घसीटा गया। एसपी ने कहा, ‘‘ घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।’’ उन्होंने कहा कि आठ आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 302 (हत्या), भादंविकी अन्य संबद्ध धाराओं और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (अत्याचारनिवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि पांच आरोपियों की पहचान छीतरमल गुर्जर (32), महेंद्र गुर्जर (40), गोपालगुर्जर (40), लोकेश बलाई (21) और लक्ष्मण गुर्जर के रूप में हुई है। शेष अन्य आरोपियों का पता लगाने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि वारदात को अंजाम देने में कथित तौर पर इस्तेमाल की गई बाइक और दो चार पहिया वाहन तथा नायलॉन की रस्सी को जब्त कर लिया गया है। इस बीच,मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘‘ सतना, इंदौर,देवास और अब नीमच में अमानवीयता की घटनाएं। पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल, लोग बेखौफ होकर कानून हाथ में ले रहे हैं। कानून का कोई डर नहीं,सरकार नाम की चीज कहीं भी नजर नहीं आ रही है।’’ उन्होंने मांग की कि सरकार ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर तत्काल आवश्यक कदम उठाये और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।