बीएसएफ ने नाकाम की पाकिस्तान की कोशिश, ड्रोन से भेजी गई हेरोइन पकड़ी

drone
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
रितिका कमठान । Dec 03, 2022 12:28PM
पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से ड्रोन के जरिए भेजी गई हेरोइन बरामद की गई है। ये खेप पाकिस्तान से आई है, जिसे पंजाब में ड्रोन की मदद से फेंका गया था। 30 नवंबर को पाकिस्तान ने एक ही दिन में पंजाब सीमा के पार भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के जरिए 5-6 बार घुसपैठ की कोशिश की थी।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन के जरिए भारी मात्रा में हथियार और हेरोइन की सप्लाई की जा रही है। अब बीएसएफ को पंजाब में हथियार और हेरोइन की खेप फेंकी हुई मिली है। इस खेप को ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में भेजा गया था। पंजाब के फाजिल्का जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम करते हुए शनिवार को सात किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की। बीएसएफ ने एक आधिकारिक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 

हेरोइन की यह खेप एक पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए भेजी गयी थी। बीएसएफ के आधिकारिक बयान के मुताबिक खेप बरामद करने के लिए घटना स्थल पर तीन से चार संदिग्ध भी पहुंचे थे। इन संदिग्धों की हरकों को देखने के बाद बीएसएफ कर्मियों ने गोलियां चलाई मगर सभी संदिग्ध भागने में कामयाब रहे। बीएसएफ की टीम ने इन लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी चलाया था मगर उन्हें पकड़ने में असफल रहे थे। बीएसएफ के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 12.05 बजे, जवानों ने चूड़ीवाला चुस्ती गांव के पास पाकिस्तानी ड्रोन के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की आवाज सुनी। 

उन्होंने ड्रोन की दिशा में भी गोलियां चलाईं, जो वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। बीएसएफ ने ट्वीट किया कि इलाके की तलाशी के दौरान, उन्हें हेरोइन के नौ पैकेट मिले, जिनका वजन 7.5 किलोग्राम था। इसके अलावा एक पिस्तौल, दो मैगजीन और नौ एमएम के 50 कारतूस भी मिले।बयान में कहा गया, ‘‘सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर मादक पदार्थों की तस्करी के राष्ट्र-विरोधी तत्वों के नापाक प्रयास को विफल कर दिया।’’ 

इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से एक ड्रोन के साथ पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। सोमवार को, करीब 10 किलोग्राम हेरोइन लेकर आए दो पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने अमृतसर और तरनतारन जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मार गिराया था। बुधवार को, तरनतारन के खालड़ा क्षेत्र के गांव वां तारा सिंह इलाके से एक टूटा हुआ क्वाडकॉप्टर ड्रोन मिला था।

अन्य न्यूज़