बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए लेकर आया नया प्लान, जानें पूरी डिटेल

बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए लेकर आया नया प्लान, जानें पूरी डिटेल

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल )भी अपने यूजर्स के लिए कुछ नए प्लान लेकर हाजिर हुई है।

आज इंटरनेट लोगों की एक जरूरत बन गया है ।जिसके चलते डाटा का इस्तेमाल जरूरी बन चुका है लेकिन लगातार महंगा होता इंटरनेट लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। ऐसे में अलग-अलग कंपनियां अपने उपभोक्ताओं के लिए अलग-अलग किफायती प्लान लेकर आती रहती हैं। अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल )भी अपने यूजर्स के लिए कुछ नए प्लान लेकर हाजिर हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल ने अपने 7 प्लान में बदलाव किया है। उनमें ₹49 ₹75 ,₹94के स्पेशल टैरिफ वाउचर और रुपए106, 107 ,197 और 397 के प्लान वाउचर शामिल हैं। 49 रुपए के स्पेशल टैरिफ वाउचर में जहां पहले 28 दिन की वैलिडिटी मिलती थी, इसे घटाकर अब 24 दिन कर दिया गया है। प्लान में 45 पैसे पर मिनट कॉल रेट, 2GB डाटा और सो एसएमएस मिलते हैं।

प्लांनस की खास बात यह है कि इनकी सिर्फ वैलिडिटी बदली गई है, बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बीएसएनल के ₹97 वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें डाटा नहीं मिलता है और यह 22 दिनों की वैधता उपलब्ध कराता है साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल और कुल 100 s.m.s. दिए जाते हैं।

197 रुपये के प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 2 जीबी डेटा, रोज 100 एसएमएस, और Zing Music ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 150 दिन की हैं, लेकिन मुफ्त सुविधाएं शुरुआती 18 दिन ही मिलती हैं।

इसी तरह 397 रुपये के प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 2 जीबी डेटा, रोज 100 एसएमएस, Lokdhun Content और बीएसएनएल ट्यून्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 300 दिन की हैं, लेकिन मुफ्त सुविधाएं शुरुआती 60 दिन ही मिलती हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।