सतीश मिश्रा ने EC में दर्ज कराई शिकायत, कहा- पुलिस ने BSP समर्थकों को वोट डालने से रोका

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Apr 11 2019 4:22PM
सतीश मिश्रा ने EC में दर्ज कराई शिकायत, कहा- पुलिस ने BSP समर्थकों को वोट डालने से रोका
Image Source: Google

बसपा नेता एससी मिश्रा ने पुलिस फोर्स पर सीधेतौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे वोटरों को पोलिंग बूथ पर जाने से पुलिस ने रोका है।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के जारी मतदान के बीच ईवीएम की खराबी की खबरें सामने आ रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बिजनौर की महिलाओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने किसी और निशान पर बटन दबाया लेकिन सामने दूसरा चिह्न का दिखाई दिया। वहीं बिहार की हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी ने सीधे तौर पर प्रशासन और चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझकर खराब ईवीएम मशीन लगाई गई है। 

इसे भी पढ़ें: वीवीपैट पर न्यायालय के फैसले से ‘पूरी तरह संतुष्ट” नहीं - चंद्रबाबू नायडू

इसके अतिरिक्त बसपा नेता एससी मिश्रा ने पुलिस फोर्स पर सीधेतौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे वोटरों को पोलिंग बूथ पर जाने से पुलिस ने रोका है। बसपा ने कहा कि कई पोलिंग बूथों पर बसपा समर्थकों को खासकर दलितों को पुलिस द्वारा वोट डालने से रोका जा रहा है। हालांकि, बसपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है और आरोप लगाया है कि प्रशासन के इशारे में पुलिस ऐसा कर रही है। गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 3 बजे तक  50.86 प्रतिशत मतदान होने की खबर है। उत्तर प्रदेश के निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video