'बुद्ध ने दिया था शांति का संदेश', जेवर विधायक बोले- हमने पूरी दुनिया को अपना परिवार माना

PR Pic
PR
आज दिनांक 23 नवंबर 2022 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचकर संयुक्त रूप से सभी छात्रों को अंग वस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अफ्रीका छात्रों के साथ संवाद भी किया।

"हमने पूरी दुनिया को अपने परिवार की तरह माना है, इसीलिए ईसा पूर्व गौतम बुद्ध ने पूरी दुनिया को शांति का संदेश दिया था। वसुधैव कुटुंबकम भारत की सनातन संस्कृति की पराकाष्ठा को परिलक्षित करता है जहां सिर्फ दया और करुणा के भाव के साथ विश्व बंधुत्व की भावना है।" उपरोक्त शब्द जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में कहे। जनपद गौतमबुद्धनगर की जेवर विधानसभा में स्थित गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में 22 नवंबर 2022 से शुरू हुए 36 घंटे के यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकथान में प्रतिभाग करने के लिए 22 देशों के लगभग 06 सौ से अधिक छात्र-छात्राएं और प्रतिनिधि यहां उपस्थित हुए थे। 

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी के बाद नीतीश से भी मिले आदित्य ठाकरे, कहा- लोकतंत्र और संविधान को बचाने की चुनौती हमारे सामने

आज दिनांक 23 नवंबर 2022 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचकर संयुक्त रूप से सभी छात्रों को अंग वस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अफ्रीका छात्रों के साथ संवाद भी किया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अंग वस्त्र पहनाकर उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि "सभी छात्र छात्राएं भारत के छात्र छात्राओं के साथ मिलकर अलग-अलग टीमों के माध्यम से विभिन्न प्रॉब्लम स्टेटमेंट्स पर समाधान बनाने का प्रयास करेंगे तो यह शिक्षा और अपने अपने देश के लिए एक बेहतरीन संदेश होगा। 36 घंटे लगातार चलने वाला यह आयोजन अफ्रीका के छात्र छात्राओं को भारत में शिक्षा एवं जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में नए अवसरों का लाभ उठाने का बेहतरीन मौका प्रदान करेगा।"

इसे भी पढ़ें: Kaun Banega Gujaratna Sardar: Gujarat में PM मोदी का कांग्रेस पर वार, BJP का दावा- फिर बनेगी हमारी सरकार

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने विदेशी छात्र छात्राओं के प्रतिनिधियों को किसी भी समस्या हेतु अपना मोबाइल नंबर व ई-मेल भी उपलब्ध कराया। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर श्री आरके सिन्हा, प्रोफेसर अरविंद सिंह, प्रोफेसर आनंद प्रताप सिंह व श्री आंचल बोरा जी भी मौजूद रहे।

अन्य न्यूज़