Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 19 2018 | समय 07:00 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

बुराड़ी की 11 मौत के पीछे प्रियंका का पहला प्यार! डायरी में लिखा जिंदगी का दर्द...

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 12 2018 1:13PM

बुराड़ी की 11 मौत के पीछे प्रियंका का पहला प्यार! डायरी में लिखा जिंदगी का दर्द...
Image Source: Google

बुराड़ी के संत नगर में सामुहिक आत्महत्या के मामले में पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। हत्या और आत्महत्या दोनों तरह से पुलिस पड़ताल कर रही है। पुलिस ने शुरूआती जांच में ये साफ कर दिया था की आत्महत्या का मामला है लेकिन परिवार की सदस्य प्रियंका जो घर की मुखिया नारायणी देवी की नातिन थी, मौत के एक हफ्ते पहले उनकी सगाई होना ये रहस्य बना हुआ है। पड़ोसियों और रिश्तेदारों का कहना है कि जब मोक्ष प्राप्त करना था तो प्रियंका की सगाई क्यों की। पुलिस की हर जांच में प्रियंका का एंगल अहम है क्योंकि आईटी सेक्टर में काम करने वाली प्रियंका सामुहिक आत्महत्या के लिए कैसे तैयार हो गई, घर बसाने का ख्वाब देखने वाली प्रियंका मौत को गले लगाने के लिए कैसे तैयार हो गई? 

आइये जानते है कि कैसे पुलिस कर रही है प्रियंका की जिंदगी की पड़ताल....

पुलिस को एक नई डायरी हाथ लगी है। यह ललित की भांजी प्रियंका की निजी डायरी है, जिसके पन्नों ने मौत की गुत्थी को और उलझा दिया है। पुलिस द्वारा की गई जांच में अब तंत्र-मंत्र और आत्मा से इतर प्रेम प्रसंग का नया पहलू सामने आया है।

डायरी के कवर पेज पर सुंदर लड़की लिखा है और यह पेज दिल के आकार में कटा है। कटे हुए दिल के आकार को सिल्वर पेपर से सजाया गया है और अंदर के पन्नों में प्रियंका ने अपने जीवन के राज को परत-दर-परत शब्दों में बयां किया है। उसने मॉडल टाउन में रहने वाले एक युवक से दोस्ती और प्रगाढ़ संबंध का जिक्र करते हुए अपने मामा ललित से इसके लिए माफी भी मांगी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, नई डायरी के सामने आने के बाद जांच को एक नई दिशा मिल सकती है। अब तक ललित के शरीर में पिता की आत्मा आने, तंत्र मंत्र आदि पर ध्यान केंद्रित करके ही जांच की जा रही थी। अब इन पहलुओं के अलावा प्रेम संबंधों के नजरिये से भी मामले की जांच की जा सकती है। वहीं, जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डायरी में कही गई बातें कब लिखी गई हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। हो सकता है कि यह डायरी पुरानी हो।

प्रियंका के दोस्त की तलाश शुरू

इस डायरी के सामने आने के बाद पुलिस अब प्रियंका के दोस्त के बारे में पता लगाकर पूछताछ कर सकती है। पुलिस उस लड़के से पूछताछ कर यह भी जानकारी जुटाने की कोशिश करेगी कि क्या प्रियंका ने कभी मोक्ष प्राप्ति के इस विधि के बारे में चर्चा की थी। पुलिस का कहना है कि डायरी में जिस लड़के का जिक्र है, वह प्रियंका का केवल दोस्त रहा है या फिर दोस्ती से आगे का भी रिश्ता था। उस लड़के के मिलने के बाद इसकी भी जानकारी जुटाई जाएगी।

कौन थी प्रियंका? 

दिल्ली में बुराड़ी के संत नगर में रहने वाले भाटिया परिवार की मुखिया नारायण देवी की नातिन प्रियंका की अपने मंगेतर से घटना से एक दिन पूर्व मोबाइल फोन पर काफी देर तक बातचीत हुई थी। इसमें प्रियंका बहुत खुश थी और बातचीत से कहीं ऐसा नहीं लग रहा था कि वह किसी तनाव और मानसिक परेशानी में हो। यह तथ्य दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका की शादी शम्मी से तय हुई थी। वे पेशे से इंजीनियर हैं और किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। उनका परिवार नोएडा में रहता है।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: