CAG के ऑडिटर की मौत का खुला राज! पत्नी-बेटे ने सुपारी देकर कराई थी हत्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 10 2019 11:15AM
CAG के ऑडिटर की मौत का खुला राज! पत्नी-बेटे ने सुपारी देकर कराई थी हत्या
Image Source: Google

महिला ने शुरुआत में कहा था कि उसका पति शुक्रवार रात तक घर नहीं आया था और शनिवार सुबह तीन बजे जब वह सोकर उठी तो पति का खून में लथपथ शव मिला और घर से 1.5 लाख रुपये गायब थे।

नयी दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जैतपुर में केन्द्र सरकार में लेखा परीक्षक (ऑडिटर) की कथित हत्या के मामले में मृतक की पत्नी और उसके बेटे के दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतक के 16 वर्षीय बेटे को भी हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक आनंद सिंह (43) की पत्नी और बेटा उसकी शराब की लत और उनके प्रति दुर्व्यवहार से तंग थे। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में सेना के अधिकारी ने पंखे से लटककर ‘आत्महत्या’ की

पुलिस ने रविवार को बताया था कि अंकेक्षण केन्द्रीय व्यय महानिदेशालय के एक अनुभाग में लेखा परीक्षक आनंद सिंह अपने घर में मृत पाये गए थे। उनके शरीर पर चाकू के कई घाव थे। महिला ने शुरुआत में कहा था कि उसका पति शुक्रवार रात तक घर नहीं आया था और शनिवार सुबह तीन बजे जब वह सोकर उठी तो पति का खून में लथपथ शव मिला और घर से 1.5 लाख रुपये गायब थे।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल बोले, दिल्ली में बढ़ते अपराध के लिए एक दूसरे को दोष देना समाधान नहीं



महिला और उसके बेटे द्वारा घटना को लेकर कही गई बातों में विरोधाभास से पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि निरंतर पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि उसके बेटे ने उसके दोस्त विकास को अपने पिता की हत्या के लिये संपर्क किया था और उसे 1.5 लाख रुपये देने का वादा किया था। विकास ने वारदात को अंजाम देने के लिये फरीदाबाद निवासी अपने दोस्त रिषभ को साथ लिया। डीसीपी ने कहा विकास और रिषभ शुक्रवार शाम को घर की छत पर जाकर छिप गए। आनंद नशे की हालत में करीब 11.30 बजे घर लौटा और बिना भोजन किये सोने चला गया।
 
अधिकारी ने कहा कि देर रात 2.30 बजे महिला और उसके बेटे के इशारे पर विकास और रिषभ बाहर आए और आनंद पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान महिला और उसका बेटा दरवाजे पर खड़े रहे। पुलिस ने कहा कि विकास और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिषभ की तलाश जारी है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video