कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने लोगों से बंद जगह के भीतर मास्क लगाने का किया आग्रह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2021   12:08
कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने लोगों से बंद जगह के भीतर मास्क लगाने का किया आग्रह

अमेरिकी सरकार की सलाह के बाद कैलिफोर्निया राज्य लोगों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक लेने के बाद भी बंद स्थानों पर मास्क पहनने की अपील कर रहा है।

सैकरामेंटो (अमेरिका)। अमेरिकी सरकार की सलाह के बाद कैलिफोर्निया राज्य लोगों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक लेने के बाद भी बंद स्थानों पर मास्क पहनने की अपील कर रहा है। कैलिफोर्निया ने बुधवार को यह घोषणा तब की जब एक दिन पहले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने सलाह दी कि पूरी तरह टीकाकरण करवा चुके लोग ऐसे बंद स्थानों के भीतर मास्क लगाएं जहां सामुदायिक रूप से संक्रमण फैलने की आशंका अधिक है।

इसे भी पढ़ें: ब्राजील ने निलंबित किया Covaxin के 40 लाख खुराकों का आयात, जानिए क्या है पूरा मामला

कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने कहा कि राज्य के करीब चार करोड़ निवासियों में से 90 प्रतिशत से अधिक ऐसे इलाकों में रहते हैं जहां सामुदायिक संक्रमण फैलने का जोखिम है। उत्तर कैरोलाइना के स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी किया है जिसके अनुसार जो कर्मचारी 30 सितंबर तक कोविड-19 रोधी टीके की पूरी खुराक नहीं लेंगे उन्हें ‘‘अनुशासनात्मक कार्रवाई’’ का सामना करना पड़ेगा जिसमें नौकरी से निकालना भी शामिल होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।