• मथुरा में बीएड की फर्जी डिग्री से नौकरी प्राप्त करने वाले 32 शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कथित तौर पर फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी लेने के मामले में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कथित तौर पर फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी लेने के मामले में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एसआईटी जांच में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के शैक्षणिक सत्र 2004-05 की इनकी डिग्री फर्जी पाई गई। इस जांच में मथुरा जनपद के उन शिक्षकों के नाम भी शामिल थे, जिनकी बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था। विभागीय आदेश मिलने के बाद जनपद स्तर पर ऐसे शिक्षकों की पहचान करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सेवा समाप्ति की कार्रवाई की थी।

इसे भी पढ़ें: माली में संयुक्त राष्ट्र मिशन पर हमले में जर्मनी के 12 सैनिक घायल

इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। कुछ शिक्षक न्यायालय की शरण में भी गए थे। अब एक बार फिर विभागीय स्तर पर जनपद में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी पाने का मामला दर्ज हुआ है। इन आरोपियों में शामिल बघेरा की सहायक अध्यापिका प्रीति राठौर के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार ने वृंदावन कोतवाली में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधकारी (नगर) गौरव त्रिपाठी मामले की जांच कर रहे हैं।