CBI ने 6.76 करोड़ के फर्जी बिल बनाने पर नौसेना के चार अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2020   11:32
CBI ने 6.76 करोड़ के फर्जी बिल बनाने पर नौसेना के चार अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

सीबीआई की प्राथमिकी के मुताबिक, इन सभी नौसेना अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का गलत इस्तेमाल कर धोखाधड़ी की और सरकारी खजाने को लूटा तथा आर्थिक लाभ उठाया।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिमी नौसेना कमान को आईटी हार्डवेयर आपूर्ति करने के नाम पर 6.76 करोड़ रुपये के फर्जी बिल बनाने के आरोप में नौसेना के चार अधिकारियों और 14 अन्य खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जांच एजेंसी ने कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदर गोडबोले और आरपी शर्मा तथा पेटी ऑफिसर एलओजी (एफ एंड ए) कुलदीप सिंह बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कथित तौर पर 6.76 करोड़ रुपये के सात फर्जी बिल बनाने को लेकर दर्ज किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: नौसेना के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया 

सीबीआई की प्राथमिकी के मुताबिक, इन सभी नौसेना अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का गलत इस्तेमाल कर धोखाधड़ी की और सरकारी खजाने को लूटा तथा आर्थिक लाभ उठाया। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इस बाबत छापेमारी भी की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।