CBI ने कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   17:19
CBI ने कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर किया

अदालत एक अक्टूबर को मामले पर विचार कर सकती है। न्यायाधीश ने 26 जुलाई को तलवार की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था जिसके कुछ देर बाद ही सीबीआई ने अदालत कक्ष से तलवार को हिरासत में ले लिया था। उसे नौ अगस्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

नयी दिल्ली। सीबीआई ने विमानन घोटाले के संबंध में कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ सोमवार को अदालत में आरोप पत्र दायर किया। इस घोटाले से एयर इंडिया को कथित रूप से नुकसान हुआ था। विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार सिसोदिया के समक्ष भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा आठ और अन्य आरोपों के तहत अंतिम रिपोर्ट दायर की गई। आरोप पत्र में तलवार के अलावा, उसके करीबी सहयोगी यास्मीन कपूर, माया बी पुरी, स्टोन ट्रैवल प्राइवेट लिमिटिड, सीडर ट्रैवल्स, दीपक तलवार एंड एसोसिएट्स एवं एशिया फील्ड लिमिटिड के भी नाम हैं। तलवार फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिंह की मुश्किलें बढ़ी, समन जारी

अदालत एक अक्टूबर को मामले पर विचार कर सकती है। न्यायाधीश ने 26 जुलाई को तलवार की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था जिसके कुछ देर बाद ही सीबीआई ने अदालत कक्ष से तलवार को हिरासत में ले लिया था। उसे नौ अगस्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। एजेंसी के मुताबिक, तलवार ने एयर इंडिया के लाभ वाले मार्गों और समय को छोड़ने के लिए और विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने के लिए बातचीत में बिचौलिए के तौर पर काम किया था। इन विमानन कंपनियों में कतर एयरवेज, एमिरात्स और एयर अरेबिया शामिल हैं। यह कथित सौदा कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के दौरान हुआ था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।