कांग्रेस ने NCERT की कथित नकली पुस्तकों के मामले में की CBI जांच की मांग, सरकार पर लगाए आरोप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   16:27
कांग्रेस ने NCERT की कथित नकली पुस्तकों के मामले में की CBI जांच की मांग, सरकार पर लगाए आरोप

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार नकली किताब छापने वालों को बचाने में लगी हुई है और पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करने के लिये बिल्कुल भी गंभीर नजर नही आ रही है।

मेरठ। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की कथित नकली पुस्तकों के मामले में सीबीआई जांच और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला की अगुवाई में जिला कांग्रेस कार्यालय बुढ़ाना गेट से भाजपा कार्यालय तक मार्च निकालने का प्रयास कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 

इसे भी पढ़ें: सीबीआई कराने जा रही है सुशांत सिंह राजपूत के मस्तिष्क का पोस्टमार्टम! जानें कैसे होती है साइकोलॉजी ऑटोप्सी 

इस मौके पर जिलाध्यक्ष काजला ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार नकली किताब छापने वालों को बचाने में लगी हुई है और पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करने के लिये बिल्कुल भी गंभीर नजर नही आ रही है। काजला ने कहा कि तीन दिन के अन्दर अगर दोषियों को गिरफ्तार कर पूरे प्रकरण की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की घोषणा नहीं की गई तो प्रदेश नेतृत्व मेरठ में एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।