• CBSE 10th Result 2021 : सीबीएसई छात्रों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी, रिजल्ट की तारीख होगी घोषित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही कक्षा 10वीं के परिणाम की तारीख की घोषणा कर सकता है। सीबीएसई के नतीजे इसी महीने जारी किए जाएंगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा जारी कर सकता है।

CBSE 10th Result 2021 Updates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही कक्षा 10वीं के परिणाम की तारीख की घोषणा कर सकता है। सीबीएसई के नतीजे इसी महीने जारी किए जाएंगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा जारी कर सकता है। सीबीएसई 10वीं परिणाम 2021 सीबीएसई के आधिकारिक परिणाम पोर्टल और विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी किया जाएगा। इस साल करीब 18 लाख छात्रों के 10वीं कक्षा के अंक प्राप्त करने की उम्मीद है। इस वर्ष के परिणाम का बहुत इंतजार है क्योंकि वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं के इतिहास में पहली बार बिना किसी परीक्षा के परिणाम घोषित किया जा रहा है। इस साल, सीबीएसई सहित विभिन्न राज्य और राष्ट्रीय स्तर के बोर्डों को परीक्षा निर्धारित समय के दौरान सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में वृद्धि के कारण बोर्ड परीक्षा छोड़नी पड़ी थी। हर चीज से पहले छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने वैकल्पिक अंकन योजना तैयार की।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने की 'महा पूजा', COVID-19 संकट के अंत के लिए की प्रार्थना
 सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2021 नवीनतम अपडेट

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 को पहले 20 जुलाई, 2021 को जारी करने का अनुमान लगाया गया था। हालांकि, परिणाम आज घोषित नहीं किया गया है। बोर्ड की ओर से अभी रिजल्ट की तारीख भी जारी नहीं की गई है। रिजल्ट जब भी जारी होगा सीबीएसई रिजल्ट की आधिकारिक साइट cbseresults.nic.in पर चेक किया जा सकता है।

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 ऑनलाइन चेक करें

• सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbseresults.nic.in पर जाएं।

• होम पेज पर उपलब्ध सीबीएसई कक्षा 10 परिणाम 2021 लिंक पर क्लिक करें।

• रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।

• सबमिट पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

• परिणाम की जांच करें और पेज डाउनलोड करें।

• आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

सीबीएसई कक्षा 10 परिणाम 2021: महत्वपूर्ण बिंदु

सीबीएसई कक्षा 10 परिणाम 2021 की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को यहां दिए गए परिणाम के बारे में महत्वपूर्ण बिंदुओं को जानना चाहिए। इस साल, COVID-19 महामारी के कारण CBSE बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी।

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021: जल्द जारी होगी तारीख और समय

अटकलों के अनुसार, हालांकि सीबीएसई द्वारा अभी तक तारीख और समय जारी नहीं किया गया है, सीबीएसई 10वीं परिणाम 2021 इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद है। बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम की तारीख और समय अपडेट करेगा।

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप चैट से खुली पोर्नोग्राफी बिजनेस की गुत्थी! शिल्पा के पति राज कुंद्रा बुरे फंसी

सीबीएसई कक्षा 10 का परिणाम कब घोषित करेगा? ट्विटर पर छात्रों के सवाल

सीबीएसई ने जहां 10वीं के नतीजों को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है, वहीं छात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रिजल्ट की तारीख के बारे में पूछ रहे हैं।