अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों की तेजी से की जाए शिनाख्त: केंद्र ने राज्यों से कहा

lok sabha
ANI Image
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में 2,399 बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान की गई और यह पाया गया कि वे भारतीय दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश जारी किया है।

नयी दिल्ली। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि वे देश में अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की शिनाख्त के लिए तेज कदम उठाएं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले पांच वर्षों में 2,399 बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान की गई और यह पाया गया कि वे भारतीय दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारी मन से 19 विपक्षी सदस्यों को राज्यसभा से निलंबित करने का फैसला लिया गया: पीयूष गोयल 

राय ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश जारी किया है कि अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए उचित त्वरित कदम उठाये जाएं।’’ मंत्री ने कहा कि राज्यों को परामर्श दिया गया है कि वे ऐसे अवैध प्रवासियों की जानकारी साझा करें जिन्होंने गलत ढंग से आधार कार्ड हासिल किए हैं ताकि उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़