राजस्थान व मध्य प्रदेश के बीच बनेगा चंबल एक्सप्रेसवे : नितिन गडकरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   23:39
राजस्थान व मध्य प्रदेश के बीच बनेगा चंबल एक्सप्रेसवे : नितिन गडकरी

उन्होंने कहा कि छह हजार करोड़ की लागत से 280 किलोमीटर लम्बा बनाया जा रहा यह एक्सप्रेस-वे चम्बल नदी के समानांतर शिवपुरी, भिण्ड, मुरैना से होकर कोटा (राजस्थान) तक जायेगा। यह एक्सप्रेस वे उत्तर दक्षिण कॉरीडार से पूर्व पश्चिम कॉरीडार से जोड़ेगा व इससे इलाके का समग्र विकास होगा।

जयपुर। राजस्थान व मध्य प्रदेश के बीच आवागमन को सुगम बनाने के लिए केंद्र सरकार ने एक नये मार्ग चंबल एक्सप्रेसवे की घोषणा शनिवार को की। केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह घोषणा की। वह भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान जनसंवाद वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चम्बल एक्सप्रेस-वे से राजस्थान और मध्य प्रदेश प्रदेश के बीच सीधा सम्पर्क स्थापित होगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना की दवा मामले में बाबा रामदेव सहित पांच के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि छह हजार करोड़ की लागत से 280 किलोमीटर लम्बा बनाया जा रहा यह एक्सप्रेस-वे चम्बल नदी के समानांतर शिवपुरी, भिण्ड, मुरैना से होकर कोटा (राजस्थान) तक जायेगा। यह एक्सप्रेस वे उत्तर दक्षिण कॉरीडार से पूर्व पश्चिम कॉरीडार से जोड़ेगा व इससे इलाके का समग्र विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित एक्सप्रेसवे की लंबाई राजस्थान में 85 किलोमीटर व मध्य प्रदेश में 195 किलोमीटर है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी कोरोना वायरस से संक्रमित, मेडिकल कालेज में भर्ती

इसकी 80 प्रतिशत भूमि सरकारी है। जल्द ही इसे अंतिम रूप देकर काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह चंबल एक्सप्रेस वे राजस्थान व मध्य प्रदेश के पिछड़े इलाकों से होकर गुजरेगा और इन क्षेत्रों का विकास होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।