चर्चा में चंद्रशेखर राव का दिल्ली दौरा, अमित शाह के साथ हो चुकी है बैठक

चर्चा में चंद्रशेखर राव का दिल्ली दौरा, अमित शाह के साथ हो चुकी है बैठक

भाजपा नेताओं के साथ चंद्रशेखर की इस बैठक को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलबाजी खूब हो रही है। शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे केसीआर को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद रविवार को ही हैदराबाद लौटना था।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इन दिनों दिल्ली में हैं। पिछले 2 दिनों से गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनकी एक के बाद एक बैठक हुई है जिसके बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। गृहमंत्री अमित शाह के अलावा के चंद्रशेखर राव की मुलाकात केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से भी हुई है। भाजपा नेताओं के साथ चंद्रशेखर की इस बैठक को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलबाजी खूब हो रही है। शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे केसीआर को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद रविवार को ही हैदराबाद लौटना था।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में नक्सलवाद पर नियंत्रण के लिए की जा रही सशस्त्र कार्रवाई एवं विकासात्मक कार्य : चौहान

रविवार को केसीआर हैदराबाद नहीं लौटे और अपने दौरे को एक और दिन के लिए बढ़ा दिया। माना जा रहा है कि मंगलवार को वह हैदराबाद लौट सकते हैं। इससे पहले सितंबर के पहले सप्ताह में केसीआर ने दिल्ली में 9 दिन बिताए थे। तब उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से हुई थी। 2014 में सत्ता में आने के बाद यह पहली बार था जब मुख्यमंत्री दिल्ली में इतने समय तक रहे। यही कारण है कि उनका एक के बाद एक दिल्ली प्रवास काफी चर्चा में है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में अमरिंदर, दिल्ली में आज होगी अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात

बताया जा रहा है कि रविवार शाम जब नक्सल प्रभाव के मुद्दे पर गृह मंत्रालय की बैठक खत्म हुई तो उसके बाद केसीआर रविवार रात अमित शाह के आवास पर गए थे और वहां दोनों नेताओं के बीच 90 मिनट तक बातचीत हुई थी। सूत्रों से पता चल रहा है कि दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के अलावा कुछ और राजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा हुई थी। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच सोमवार को भी एक दौर की बातचीत हुई है। लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस केसीआर पर यह आरोप लगातार लगा रही है कि राज्यसभा में टीआरएस महत्वपूर्ण विधेयकों पर केंद्र में भाजपा के साथ समन्वय कर आगे बढ़ रही है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।