गांव, गरीब, दलित और आदिवासी के जीवन को बदलना है: रघुवर दास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 13 2019 8:27AM
गांव, गरीब, दलित और आदिवासी के जीवन को बदलना है: रघुवर दास
Image Source: Google

उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारी और आप की भूमिका बढ़ जाती है। ये आकांक्षी जिले आदिवासी बहुल गांवों वाले हैं और हमें मिलकर इन गांव को बदलना है।

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांवों, गरीबों, आदिवासियों, दलितों और शोषितों के जीवन में बदलाव लाना है और यह काम जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं पदाधिकारियों के बीच आपसी समन्वय से होगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित राज्य के सभी मुखियाओं के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि देश भर के 110 जिले आकांक्षी जिले हैं जबकि झारखण्ड के 24 जिलों में से 19 इस श्रेणी में आते हैं।

भाजपा को जिताए

 
उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारी और आप की भूमिका बढ़ जाती है। ये आकांक्षी जिले आदिवासी बहुल गांवों वाले हैं और हमें मिलकर इन गांव को बदलना है। मुख्यमंत्री ने कहा राज्य सरकार ने मात्र 4 साल के कार्यकाल में 29 लाख घरों तक बिजली पहुंचा दी है। 
 
 


राज्य में 67 वर्षों में मात्र 38 लाख घरों तक बिजली थी और 30 लाख घर बिजलीविहीन थे। जिसे हमने 4 साल में बिजली से आच्छादित किया। बचे हुए 1 लाख घर तक मार्च 2019 तक बिजली पहुंच जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10 हजार घर और 247 गांव दुर्गम स्थानों में बसे हुए हैं और वहां सोलर के माध्यम से बिजली पहुंचाई जायेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video