छत्तीसगढ़ में और 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा ढाई हजार के करीब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   07:46
छत्तीसगढ़ में और 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा ढाई हजार के करीब

राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने चार जून को विस्तारा की विमान संख्या यूके-797 से दिल्ली से रायपुर आए यात्रियों से पृथक-वास में रहने की अपील की है। इस विमान में यात्रा करने वाला एक यात्री कोविड-19 से पीड़ित है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में और 12 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक 2419 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में आज कुल 12 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से जांजगीर-चांपा जिले से पांच लोग, रायगढ़ और रायपुर जिले से तीन-तीन तथा कोरबा से एक व्यक्ति शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में आज 74 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 54 नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई

राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने चार जून को विस्तारा की विमान संख्या यूके-797 से दिल्ली से रायपुर आए यात्रियों से पृथक-वास में रहने की अपील की है। इस विमान में यात्रा करने वाला एक यात्री कोविड-19 से पीड़ित है। विभाग ने इस विमान से दिल्ली से रायपुर आए सभी यात्रियों से हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर अपने बारे में जानकारियां दर्ज कराने कहा है। वहीं रायपुर के अलावा किसी अन्य हवाईअड्डे पर उतरकर ट्रेन, बस या अन्य साधनों से छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों से भी पृथक-वास में रहने की अपील की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 137400 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। राज्य में अभी तक 2419 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं 1601 मरीजों कोस्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 806 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों की मृत्यु हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।