छत्तीसगढ़ के CM होंगे भूपेश बघेल, चुने गए विधायक दल के नेता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 16 2018 1:55PM
छत्तीसगढ़ के CM होंगे भूपेश बघेल, चुने गए विधायक दल के नेता
Image Source: Google

छत्तीसगढ में नए मुख्यमंत्री को लेकर खींचतान खत्म हो गयी है। रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भूपेश बघेल को नये नेता के तौर पर चुन लिया गया है। बहुत जल्द बघेल के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पाटन क्षेत्र से विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को विधायक दल ने अपना नेता चुना है। बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। इसके बाद से ही राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लंबी बैठकों के बाद अन्ततः भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

भाजपा को जिताए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि एआईसीसी के छत्तीसगढ़ सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत कांग्रेस और दुर्ग के लोकसभा सदस्य ताम्रध्वज साहू आज सुबह दिल्ली से रायपुर पंहुचे। जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया, छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव दोपहर बाद रायपुर पंहुचे।

य़ह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM पर सस्पेंस बरकरार, राहुल गांधी ने शेयर की तस्वीर

रायपुर आने के बाद सभी नेता राजीव भवन, रायपुर के प्रथम तल में स्थित संचार विभाग के पत्रकार वार्ता कक्ष में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए और इसी बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई।इससे पहले छतीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों दावेदारों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि एक टीम के तौर पर खेलने वालों की कभी हार नहीं होती।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video