EC का छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क अधिकारी को पद से हटाने का आदेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   14:39
EC का छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क अधिकारी को पद से हटाने का आदेश

चुनाव आयोग ने शनिवार को छत्तीसगढ़ सरकार को कांग्रेस के नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन करने के लिये कथित रूप से पैसों की पेशकश करते पकड़े गये राज्य के जनसंपर्क आयुक्त को पद से हटाकर स्थानांतरित करने को कहा है।

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को छत्तीसगढ़ सरकार को कांग्रेस के नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन करने के लिये कथित रूप से पैसों की पेशकश करते पकड़े गये राज्य के जनसंपर्क आयुक्त को पद से हटाकर स्थानांतरित करने को कहा है। आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार में जनसंपर्क विभाग के सचिव और आयुक्त एस राजेश टोप्पो को पद से हटाने का आदेश जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान दूसरे और अंतिम चरण में 72 सीटों के लिये 20 नवंबर को मतदान होगा।

टोप्पो को कथित तौर पर एक ऑडियो टेप में किसी पत्रकार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के लिये अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुये वीडियो टेप बनाने के लिये कहते सुना जा सकता है। इसके एवज में उन पर कथित रूप से पैसों की पेशकश करने का भी आरोप है। प्रवक्ता ने बताया ‘‘आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल तो किया ही है, साथ में यह पक्षपातपूर्ण व्यवहार को भी दर्शाता है।’’ राज्य में चुनाव के पहले चरण के लिये 18 सीटों पर मतदान गत 12 नवंबर को हो चुका है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।