छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, महिला नक्सली ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 10:33AM
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच  मुठभेड़, महिला नक्सली ढेर
Image Source: Google

सुंदरराज ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में मंगलवार को पुलिस ने एक नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया तथा मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया। राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकोंटा गांव के करीब जंगल में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया तथा इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को भी मार गिराया है।


इसे भी पढ़ें: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली समेत 4 ढेर

सुंदरराज ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। दल मंगलवार तड़के जब डब्बाकोंटा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तो वहां एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव, एक इंसास राइफल और शिविर में रखा सामान बरामद किया गया।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर खून के निशान भी मिले हैं, जिससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है। उन्होंने बताया की मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप