गुवाहाटी में स्मार्ट सिटी परियोजना को लागू करने के तरीकों पर मुख्यमंत्री ने की चर्चा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 20, 2019   12:48
गुवाहाटी में स्मार्ट सिटी परियोजना को लागू करने के तरीकों पर मुख्यमंत्री ने की चर्चा

बैठक में कई निर्णय लिए गए। इसमें राज्य की विरासत को ध्यान में रखते हुए एलजीबीआई हवाई अड्डा और खानापारा क्षेत्र में बड़े द्वारों का निर्माण करना, ब्रह्मपुत्र नदी के मुहाने पर पुल बनान और इनडोर तथा आउटडोर खेलों के लिए अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण किया जाना शामिल है।

गुवाहाटी। असम में राज्य सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत गुवाहाटी में एक अत्याधुनिक स्टेडियम, ब्रह्मपुत्र नदी के मुहाने पर एक पुल और एलजीबीआई हवाईअड्डे पर एक खूबसूरत प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा। बृहस्पतिवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने यहां एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें परियोजना को लागू करने के तरीकों और माध्यमों पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: असम के बाद अब पूरे देश में लाया जाएगा NRC: अमित शाह

बैठक के दौरान सोनोवाल ने गुवाहाटी विकास विभाग को निर्देश दिए कि वह शहर में बेघर लोगों की पहचान करने के लिए सर्वेक्षण करें और फ्लाईओवर के नीचे की खाली जमीन पर उनके लिए रात्रि बसेरा बनाएं और वहां साफ-सफाई की उचित व्यवस्था भी करें। बैठक में कई निर्णय लिए गए। इसमें राज्य की विरासत को ध्यान में रखते हुए एलजीबीआई हवाई अड्डा और खानापारा क्षेत्र में बड़े द्वारों का निर्माण करना, ब्रह्मपुत्र नदी के मुहाने पर पुल बनान और इनडोर तथा आउटडोर खेलों के लिए अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण किया जाना शामिल है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।