मध्यप्रदेश में 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट फॉर्मूले को मुख्यमंत्री की मंजूरी

मध्यप्रदेश में 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट फॉर्मूले को मुख्यमंत्री की मंजूरी
प्रतिरूप फोटो

10 वीं के टॉप 5 सब्जेक्ट के आधार पर 12 वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पैटर्न पर सहमति जताई है। पैटर्न से अगर किसी स्टूडेंट को दिक्कत हो तो उसे परीक्षा देने का भी विकल्प दिया गया है। सरकार इसके लिए भी ही टाइम टेबल जारी करेंगी।

भोपाल। मध्यप्रदेश बोर्ड की 12 वीं कक्षा के परिणामों के लिए बनाए गए फॉर्मूले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मुहर लगा दी है। 10 वीं के टॉप 5 सब्जेक्ट के आधार पर 12 वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। वहीं जुलाई के अंतिम सप्ताह में परिणाम जारी कर दिये जाएंगे। बता दें कि शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री समूह ने पैटर्न पर सहमति जताई है। पैटर्न से अगर किसी स्टूडेंट को दिक्कत हो तो उसे परीक्षा देने का भी विकल्प दिया गया है। सरकार इसके लिए भी ही टाइम टेबल जारी करेंगी।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय 

वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि 11वीं के रिजल्ट को इसलिएआधार नहीं माना जा रहा है क्योंकि कई स्कूलों मे पिछली बार भी एग्जाम नहीं हुए थे। उन्होंने यह भी कहा कि 10वीं का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह में घोषित होगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।