यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बोले, ऑक्सीजन की कमी नहीं होने का सीएम योगी का दावा सफेद झूठ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   19:31
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बोले, ऑक्सीजन की कमी नहीं होने का सीएम योगी का दावा सफेद झूठ

कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ के दावे को झूठ बताते हुए कहा कि, ऑक्सीजन की कमी नहीं होने का मुख्यमंत्री का दावा सफेद झूठ है।उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब यह स्थिति राजधानी लखनऊ की है तो राज्य के अन्य सभी जनपदों की स्थिति क्या होगी।

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे को सफेद झूठ बताते हुए सोमवार को कहा कि मरीजों के परिजन का ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए पूरी पूरी रात जागकर लाइन में खड़े होना उसकी पोल खोलता है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री के बयान को सफेद झूठ करार देते हुए कहा कि मरीजों के परिजन राजधानी लखनऊ में पूरी-पूरी रात जागकर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े जद्दोजहद कर रहे हैं, इसी से मुख्यमंत्री के दावों की पोल खुल गयी है। उन्होंने कहा कि जब यह स्थिति राजधानी लखनऊ की है तो राज्य के अन्य सभी जनपदों की स्थिति क्या होगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: नोएडा में कोविड-19 से 136 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए, पृथक-वास में रखा गया

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दूसरी लहर के हाहाकार से बचने के लिये अगर मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली टीम इलेवन ने समुचित तैयारियां की होतीं तो संक्रमितों को उचित उपचार उपलब्ध होता। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू, वेंटिलेटर व बेडों की पर्याप्त व्यवस्था होती तो आज बढ़ रहे भीषण संक्रमण और हो रही मौतों के आंकड़े से बचा जा सकता था। लल्लू ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा आपातस्थिति जैसे हालात हैं, इस भयावह आपदा काल में योगी मंत्रिमंडल संवैधानिक भूमिका का निर्वहन करने में कहीं दिखायी नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि संकट के समय में मुख्यमंत्री और उनकी टीम इलेवन, जिसको संक्रमण नियंत्रित करने, संक्रमित मरीजों को उचित उपचार की व्यवस्था करनी थी वह मात्र ‘‘हेडलाइन मैनेजमेंट’’ के लिये काम करती रही, उसने आम जनजीवन को भगवान भरोसे छोड़कर घोर अपराध किया है। योगी आदित्यनाथ ने कथित रूप से कहा था कि कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन की कोई कमी नही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।