नौकरियों की चोरी के लिए जिम्मेदार है चौकीदार: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 20, 2019   12:59
नौकरियों की चोरी के लिए जिम्मेदार है चौकीदार: कांग्रेस

उन्होंने दावा किया, ‘‘वादा था 10 करोड़ नौकरी देने का, पर छीन ली 4.7 करोड़ नौकरियाँ। देश का चौकीदार नौकरी चोरी करने के लिए ज़िम्मेदार हैं।’’

नयी दिल्ली। नौकरियों में पुरुषों की संख्या कम होने से जुड़ी खबर की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘देश के चौकीदार नौकरियों की चोरी के लिए जिम्मेदार हैं।’ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ मोदी जी युवाओं की 4.7 करोड़ नौकरी खा गए हैं। भाजपा की  पकौड़ा-पान  नीति के कारण करीब 4.7 करोड़ युवाओं को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ गया है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘वादा था 10 करोड़ नौकरी देने का, पर छीन ली 4.7 करोड़ नौकरियाँ। देश का चौकीदार नौकरी चोरी करने के लिए ज़िम्मेदार हैं।’’ खबरों के मुताबिक, 2017-18 के आंकड़ों से पता चलता है कि 2011-12 के मुकाबले बेरोजगारी दर में कमी आई है। 2011-12 में 30.4 करोड़ पुरुष नौकरी पर थे लेकिन अब यह संख्या घटकर 28.6 करोड़ हो गई है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पुरुष के लिए बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत और 5.8 प्रतिशत है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।