ईसाई धर्मगुरु का 90वां जन्मदिन आज, जानें PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

ईसाई धर्मगुरु का 90वां जन्मदिन आज, जानें PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से सरकार और लोगों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई में कई पहल की गईं, भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर है। भारत में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से डॉ.जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन की 90वीं जयंती समारोह में उद्घाटन भाषण दिया। भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी इस कार्यक्रम में शरीक हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से सरकार और लोगों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई में कई पहल की गईं, भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर है। भारत में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।

इसे भी पढ़ें: चीन की धोखेबाजी की निंदा कर रही है पूरी दुनिया: गजेन्द्र सिंह शेखावत

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

भारत में कोरोना पर लगाम लगाने के सारे उपाय।

कोरोना से लड़ने के लिए सावधानी जरूरी।

दो गज की दूरी मास्जक, गमछा का इस्तेमाल जरूरी।

जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले।

आत्मनिर्भर भारत अभियान से रोजगार के नए अवसर।

उद्योगों को भी कोरोना काल में पूरी मदद।

रोजगार में भी लगातार नए अवसर पैदा हो रहे।

स्पेस सेक्टर में भी भारत को कामयाबी मिली। 

बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकले।  

इसे भी पढ़ें: लगता है कांग्रेस के नेता चीन के प्रवक्ता हैं, सवाल करने की नहीं करते हिम्मत: प्रह्लाद जोशी

कौन हैं जोसेफ मार थोमा 

जोसेफ मार थोमा का जन्म 27 जून, 1931 को हुआ। वे (मार थोमा XXI) 21 वें मारथोमा मेट्रोपॉलिटन और मार थोमा सीरियन चर्च के वर्तमान रहनुमा हैं। चर्च का मुख्यालय केरल में है। जोसेफ मार थोमा पर्यावरण की रक्षा करने की वकालत करते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...