मुंडे ने किया दावा, सदन में पेश होने से पहले ट्विटर पर लीक हुआ बजट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 18 2019 5:13PM
मुंडे ने किया दावा, सदन में पेश होने से पहले ट्विटर पर लीक हुआ बजट
Image Source: Google

महाराष्ट्र विधानमंडल में विधानसभा एवं विधानपरिषद् हैं, इसलिए राज्य का बजट निचले सदन में कैबिनेट मंत्री और ऊपरी सदन में एक कनिष्ठ मंत्री एक साथ पेश करते हैं। केसरकर ने जब ऊपरी सदन में बजट पेश करने की कोशिश की तो मुंडे ने अपना मोबाइल फोन उठा कर दिखाया और उससे बजट की कुछ जानकारियां पढ़ी।

मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनन्जय मुंडे ने मंगलवार को दावा किया कि सदन में बजट पेश किए जाने से पहले ही राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के ट्विटर हैंडल पर बजट की जानकारियां लीक हो गईं। मुंडे और विपक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने परिषद में यह मामला उठाया और सदन में महाराष्ट्र के वित्त राज्य मंत्री दीपक केसरकर द्वारा बजट पेश किए जाने के दौरान बाधा उत्पन्न की।

इसे भी पढ़ें: ई-टेंडरिंग प्रक्रिया के अध्ययन के लिए सचिव स्तर की समिति गठित होगी: फडणवीस

महाराष्ट्र विधानमंडल में विधानसभा एवं विधानपरिषद् हैं, इसलिए राज्य का बजट निचले सदन में कैबिनेट मंत्री और ऊपरी सदन में एक कनिष्ठ मंत्री एक साथ पेश करते हैं। केसरकर ने जब ऊपरी सदन में बजट पेश करने की कोशिश की तो मुंडे ने अपना मोबाइल फोन उठा कर दिखाया और उससे बजट की कुछ जानकारियां पढ़ी। उन्होंने दावा किया कि ये जानकारियां मुनगंटीवार के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई थीं।

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे की ''राम परिक्रमा'' के पीछे का कारण क्या है?



इस मामले पर हंगामे के बाद विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निम्बालकर ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। सदन के पुन: कार्यवाही आरंभ करने पर भाजपा सदस्य एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह निम्बालकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप