DSGMC के अध्यक्ष का दावा, अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को वापस लाने के लिए वीजा जारी होगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   07:43
DSGMC के अध्यक्ष का दावा, अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को वापस लाने के लिए वीजा जारी होगा

अफगानिस्तान से हिंदुओं और सिखों को वापस लाने के लिए वीजा जारी किया जाएगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह बात बताई।

नयी दिल्ली। दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और दावा किया कि उन्हें इस बारे में आश्वस्त किया गया है कि अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को भारत वीजा जारी करेगा। डीएसजीएमसी ने एक बयान में बताया कि सिरसा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्रालय में अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान डेस्क के प्रभारी जोपी सिंह से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें: पाक में ट्रेन-बस दुर्घटना में मारे गये सिख श्रद्धालुओं के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का ऐलान

सिरसा ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में ही रूके रह गए हिंदू और सिख परिवारों को भारत लाने का मुद्दा उठाया और मंत्रालय ने उन्हें आश्वस्त किया कि एक हफ्ते के अंदर 600 लोगों को वीजा दिया जाएगा और उनकी सूची तैयार है। सिरसा ने कहा कि उन्होंने लाहौर में भाई तरू सिंह जी के शहीदी स्थल को मस्जिद में तब्दील किेये जाने का मुद्दा भी उठाया है। यह एक गुरुद्वारा है। वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारत ने इस मुद्दे पर पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।