दिवाली के बाद खुलेंगे क्लास 9 से 12 तक के स्कूल, CM प्रमोद सावंत ने दिए सकेंत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   14:19
दिवाली के बाद खुलेंगे क्लास 9 से 12 तक के स्कूल, CM प्रमोद सावंत ने दिए सकेंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि, दिवाली से पहले गोवा के स्कूलों में नौंवी से 12वीं की कक्षाएं फिर से शुरू हो सकती हैं।विशेषज्ञ समिति के निर्णय को राज्य कोविड-19 कार्य बल के समक्ष रखा जाएगा, जो अंतिम फैसला लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्य बल के अनुमति देते ही, राज्य के शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी।

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि दिवाली से पहले राज्य के स्कूलों में नौवीं से 12वीं की कक्षाओं में पठन-पाठन फिर से शुरू हो सकता है। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल से राज्य में स्कूल बंद हैं। सावंत ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि चिकित्सकों की एक विशेषज्ञ समिति ने कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। विशेषज्ञ समिति के निर्णय को राज्य कोविड-19 कार्य बल के समक्ष रखा जाएगा, जो अंतिम फैसला लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्य बल के अनुमति देते ही, राज्य के शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी, जो चरणबद्ध तरीके से कक्षाएं शुरू करेगा।

इसे भी पढ़ें: गोवा के पूर्व सीएम फ्लेरियो TMC में हुए शामिल, बोले- भाजपा की विभाजनकारी नीतियों को हराना मेरा मुख्य उद्देश्य

उन्होंने कहा, ‘‘ कक्षाएं दिवाली से पहले शुरू हो सकती हैं।’’ सावंत ने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं पहले शुरू की जाएंगी, इसके बाद नौवीं और 11वीं की कक्षाएं शुरू होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘ कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, स्कूलों के बुनियादी ढांचे के आधार पर नौंवी से 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।’’ इससे पहले, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि गोवा में बुधवार को कोविड-19 के 83 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,76,318 हो गई। वहीं, संक्रमण से चार और लोगों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 3,312 हो गई। तटीय राज्य में बुधवार तक 1,72,176 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके थे और अभी 830 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।