बिहार के हर घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा: नीतीश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   07:57
बिहार के हर घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा: नीतीश

कुमार ने कहा कि यह कार्य राज्य के कई हिस्सों में महामारी और बाढ़ के कारण बाधित था, लेकिन अभी भी राज्यभर में कुल 89 लाख घरों में पाइप से जलापूर्ति उपलब्ध करने का लक्ष्य अक्टूबर के अंत तक हासिल कर लिया जाएगा।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के सभी घरों में इस वर्ष के अंत तक स्वच्छ पेयजल की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। कुमार ने कहा कि यह कार्य राज्य के कई हिस्सों में महामारी और बाढ़ के कारण बाधित था, लेकिन अभी भी राज्यभर में कुल 89 लाख घरों में पाइप से जलापूर्ति उपलब्ध करने का लक्ष्य अक्टूबर के अंत तक हासिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के प्रत्येक घर में 2020 तक स्वच्छ पेयजल होगा।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल 51.88 लाख घरों को पहले ही महत्वाकांक्षी परियोजना के दायरे में लाया जा चुका है और बाकी का काम अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। कुमार ने एक कार्यक्रम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) की 11,501 करोड़ रुपये की लागत से ‘‘हर घर नल का जल’’ योजना के तहत उद्घाटन और काम शुरू किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि देश के लिए 2024 तक इसी तरह के लक्ष्य के निर्धारित किये गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।