गंगा को स्वच्छ करना सरकार की ही नहीं, समाज की भी है जिम्मेदारी: केशव प्रसाद मौर्य

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   20:56
गंगा को स्वच्छ करना सरकार की ही नहीं, समाज की भी है जिम्मेदारी: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गंगा मां हम लोगों के लिए धरती पर आईं और उनकी स्वच्छता सरकार की ही नहीं, बल्कि समाज की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि गंगा किसी जाति, धर्म और मजहब की नहीं है, गंगा सबकी है।

30 जनवरी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गंगा मां हम लोगों के लिए धरती पर आईं  और उनकी स्वच्छता सरकार की ही नहीं, बल्कि समाज की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि गंगा किसी जाति, धर्म और मजहब की नहीं है, गंगा सबकी है। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप ने कन्नौज में गंगा यात्रा का स्वागत किया होता  तो पूरा कन्नौज आपका अभिनन्दन करता, लेकिन आपने ये मौका खो दिया।

गंगा यात्रा के चौथे दिन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बोर्डिंग ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गंगा यात्रा का उद्देश्य गंगा जी को निर्मल और अविरल बनाने के साथ-साथ सभी को गंगा अर्थ से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि गंगा जी के किनारे रहने वाले लोगों का भरण-पोषण गंगा मईया कर रहीं हैं। गंगा के किनारे खेतों में बिना किसी खाद के ही फसलें लहलहाती हैं। अब गंगा किनारे के गांवों में गंगा पार्क और जैविक खेती होने जा रही है। गंगा तालाब का निर्माण सरकार करवा रही है। इससे गांवों का विकास होगा।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को मौर्य की नसीहत, बोले- काशी आकर बाबा विश्वनाथ की पूजा करें, अच्छी बुद्धि आएगी

मोदी-योगी के काम को देखकर हो रहा विपक्षियों को दर्द

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनमें गंगा जी के लिए भाव नहीं है, वे गंगा यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं।  मोदी जी ने कश्मीर में धारा 370 को खत्म कर दिया, नागरिकता संशोधन बिल ले आएं, इसलिए ये परेशान हैं। उन्होंने कहा कि देश ने इतना प्रचंड बहुमत बीजेपी को इसलिए दिया है ताकि अब गोली का जवाब गोला से दिया जाए। हमारी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो आप को दर्द होता है , जिसकी दवाई हमारी सरकार के पास नहीं है।

गंगा यात्रा का विरोध करके अखिलेश ने दिखाया असली चेहरा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गंगा यात्रा का विरोध करके अखिलेश यादव ने अपना असली चेहरा दिखा दिया। उन्होंने प्रियंका वाड्रा और अखिलेश यादव द्वारा रोज ट्वीट किए जाने को लेकर कहा कि ये लोग अपना नाम अखिलेश ट्विटर यादव और प्रियंका ट्विटर वाड्रा रख लें तो ज्यादा अच्छा होगा। ये लोग सिर्फ सत्ता का सुख भोगना जानते है लोगों के बीच जाकर पसीना बहाना नहीं जानते।

इसे भी पढ़ें: नागरिकता कानून का विरोध करने वाले मानसिक रोगी, अच्छे से इलाज कराएं: मौर्य

कानपुर में गंगा की निर्मल धारा पूरे देश के लिए मिसाल है

इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पिछली सरकारों ने गंगा को गंदा किया। अब बीजेपी की मोदी और योगी सरकार इसे साफ कर रही है। उन्होंने कहा कि कानपुर में गंगा निर्मल धारा पूरे देश के लिए मिसाल है। उन्होंने कहा कि गंगा को स्वच्छ करने का संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया के सपने का हिस्सा है। अच्छी नियत और अच्छी नीति के तहत सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि निर्मल गंगा में स्नान करने का अलग ही आनन्द है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश राणा, सुरेश खन्ना, बलदेव सिंह और औलख समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इसे भी देखें: Yogi ने पूजन कर किया गंगा यात्रा का शुभारम्भ, गंगा को साफ कर किया चमत्कार





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।