छत्तीसगढ़: थप्पड़मार कलेक्टर पर गिरी गाज, सीएम भूपेश बघेल ने तत्काल प्रभाव से हटाया

छत्तीसगढ़: थप्पड़मार कलेक्टर पर गिरी गाज, सीएम भूपेश बघेल ने तत्काल प्रभाव से हटाया

भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के कलेक्टर एक युवक के साथ बदसलूकी करते नजर आए थे। इसके बाद से कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार की हर तरफ निंदा की जा रही है। सोशल मीडिया पर उनके लिए तरह-तरह की बातें कही जा रही है। आईएएस एसोसिएशन ने भी रणबीर शर्मा के व्यवहार की निंदा की है। इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। भूपेश बघेल ने कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।

बघेल ने ट्वीट में आगे लिखा कि किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ। सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के बाद अब गौरव कुमार सिंह को जिले की कमान सौंपी गई है। इस संबंध में सरकारी आदेश भी जारी कर दिया गया है। फिलहाल रणबीर शर्मा को मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर भेज दिया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।