CM जगनमोहन रेड्डी ने राज्यपाल से मुलाकात कर विनियोग विधेयक के बारे में दी जानकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 23, 2020   10:07
CM जगनमोहन रेड्डी ने राज्यपाल से मुलाकात कर विनियोग विधेयक के बारे में दी जानकारी

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को इस बात की जानकारी दी कि कैसे 2020-21 के लिए राज्य के बजट को मंजूरी देने वाले विनियोग विधेयक को टीडीपी ने विधान परिषद में रोक दिया। चूंकि यह एक धन विधेयक है, इसलिए इसे 14 दिनों के बाद पारित किया जा सकेगा।

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने विजयवाड़ा स्थित राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और उन्हें विनियोग विधेयक के बारे में जानकारी दी। महत्वपूर्ण विनियोग विधेयक के पारित नहीं होने के कारण राज्य सरकार के कामकाज पर प्रभाव पड़ने की आशंका है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने 17 जून को समाप्त हुए विधानमंडल के दो दिवसीय बजट सत्र के बाद हुई इस मुलाकात को एक ‘‘शिष्टाचार भेंट’’ बताया। 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के 491 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 8 हजार के पार

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को इस बात की जानकारी दी कि कैसे 2020-21 के लिए राज्य के बजट को मंजूरी देने वाले विनियोग विधेयक को टीडीपी ने विधान परिषद में रोक दिया। चूंकि यह एक धन विधेयक है, इसलिए इसे 14 दिनों के बाद पारित किया जा सकेगा। तब तक, सरकार राज्य के कोष से कोई खर्च नहीं कर सकती है। राज्य के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि विनियोग विधेयक पारित नहीं किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...