CM पलानस्वामी ने तमिलनाडु को देश की स्वास्थ्य राजधानी करार दिया

Palanaswamy
चेन्नई में फोर्टिस हेल्थकेयर के एक नए अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर पलानीस्वामी ने कहा कि केंद्र की मंजूरी के बाद अरियालुर, रामनाथपुरम और नीलगिरी जिले समेत कुल 11 जिलों में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के निर्माण का कार्य जारी है।

चेन्नई। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सोमवार को कहा कि तमिलानाडु ने जन स्वास्थ्य सेवा ढांचे को मजबूत करने में उल्लेखनीय प्रगति की है और यह चिकित्सा पर्यटन का गढ़ बन गया है। साथ ही उन्होंने तमिलनाडु को देश की स्वास्थ्य राजधानी भी करार दिया। पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं, जन स्वास्थ्य ढांचे के निर्माण और मानव संसाधन उपलब्ध कराने के मामले में अग्रणी रहा। चेन्नई में फोर्टिस हेल्थकेयर के एक नए अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र की मंजूरी के बाद अरियालुर, रामनाथपुरम और नीलगिरी जिले समेत कुल 11 जिलों में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के निर्माण का कार्य जारी है। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने आर्थिक मदद के लिए पलानीस्वामी को कहा- शुक्रिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नए संस्थानों के जरिए सार्वजनिक क्षेत्र के लिए चिकित्सा स्नातक की 1,650 अतिरिक्त सीटें उपलब्ध हो सकेंगी। नए कॉलेजों का अगले सत्र से संचालन शुरू होने की उम्मीद है। इस दौरान पलानीस्वामी ने राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में मुहैया करायी जा रही सुविधाओं और योजनाओं का भी उल्लेख किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़