CM रावत बोले, जनधन योजना से गरीबों के जीवन में हुआ क्रांतिकारी सुधार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   20:10
CM रावत बोले, जनधन योजना से गरीबों के जीवन में हुआ क्रांतिकारी सुधार

मुख्यमंत्री ने जन-धन योजना को आजादी के बाद की सबसे बड़ी योजनाओं में से एक बताते हुए कहा कि इसने सफलतापूर्वक छह वर्ष पूरे कर लिए हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई वित्तीय समावेशन की इस योजना से गरीबों के जीवन में क्रांतिकारी सुधार आया है।

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना से गरीबों के जीवन में क्रांतिकारी सुधार हुआ है और सरकार द्वारा भेजी गई धनराशि सीधे गरीब व्यक्ति के खाते में पहुंच रही है। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जन-धन योजना को आजादी के बाद की सबसे बड़ी योजनाओं में से एक बताते हुए कहा कि इसने सफलतापूर्वक छह वर्ष पूरे कर लिए हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई वित्तीय समावेशन की इस योजना से गरीबों के जीवन में क्रांतिकारी सुधार आया है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में छह और कोरोना मरीजों की मौत, 530 नए मामले

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी इसका काफी फायदा हुआ है और राज्य में जन-धन योजना के कुल लाभार्थियों की संख्या 26,45,447 है। इनमें ग्रामीण क्षेत्रों में 17,52,536 और शहरी क्षेत्रों में 8,92,911 लाभार्थी हैं। राज्य के लाभार्थियों के खाते में कुल 1345.42 करोड़ रुपये हैं। गरीबों के उत्थान में सहायक सिद्ध हो रही प्रधानमंत्री जन-धन योजना के लिए मुख्यमंत्री रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।