सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य में लगी आग के बारे में जानकारी ली

CM Shivraj Singh Chauhan
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया जिले स्थित बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य के वन क्षेत्र में लगी आग के संबंध में जानकारी हासिल की। वन अधिकारियों के अनुसार, आग दो दिन पहले लगी थी।

भोपाल/उमरिया (मप्र)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया जिले स्थित बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य के वन क्षेत्र में लगी आग के संबंध में जानकारी हासिल की। वन अधिकारियों के अनुसार, आग दो दिन पहले लगी थी। हालांकि, इससे किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है और न ही किसी वन्य-जीव की मृत्यु हुई है। बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभयारण्य के कई जोन में भीषण आग फैल गई। उन्होंने बताया कि यह आग मगधी, ताला एवं धमोखर जोन में दो दिन पहले लगी। सूत्रों के अनुसार इस आग की तस्वीरें एवं वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर भी साझा की हैं।

इसे भी पढ़ें: द्रमुक और कांग्रेस महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रहे: योगी आदित्यनाथ

मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को वन विभाग के अधिकारियों से बांधवगढ़ वन क्षेत्र में आग लगने की घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘समीक्षा बैठक के दौरान वन विभाग के प्रमुख सचिव ने जानकारी दी कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। किसी भी तरह की हानि नहीं हुई है। किसी वन्य-जीव की मृत्यु भी नहीं हुई है।’’

इसे भी पढ़ें: ममता ने गैर-भाजपा नेताओं को लिखा पत्र, कहा- एकजुट होने का समय आ गया है

उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव ने कहा है कि क्षेत्र में वन विभाग के दलों को तैनात किया गया और आग पर काबू पाने के लिए एक कार्य-योजना भी तैयार की गई। इस बैठक में पर मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी भी उपस्थित थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़