हमने वादे पूरे किए तो बकवास करने वाली कांग्रेस खिसिया गई: CM शिवराज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2018   14:58
हमने वादे पूरे किए तो बकवास करने वाली कांग्रेस खिसिया गई: CM शिवराज

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पिछले कार्यकाल में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास किया है।

छतरपुर/निवाड़ी। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर और निवाड़ी से अपनी सभाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने मध्यप्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पिछले कार्यकाल में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास किया है। और अब समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए हम कटिबद्ध हैं। मैंने जो कुछ भी अपने प्राणों से प्यारी जनता से कहा है उसे मैं जरूर पूरा करूंगा, यह मेरा वादा है। मुख्यमंत्री द्वारा यह कहे जाते समय सभा पांडाल में उपस्थित हजारों लोग भावुक हो उठे और गगनभेदी नारों के साथ उन्होंने शिवराज सिंह  चौहान  के प्रति अपनी आस्था का प्रदर्शन किया। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसियों को हमारी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर जमकर गुस्सा आ रहा है। सत्ता से दूर रहने पर गुस्सा आ रहा है। वे अपने गुस्से का इजहार टीवी कलाकारों के माध्यम से टेलीविजन पर दिखा रहे हैं और सभाओं में भी उनका गुस्सा साफ झलक रहा है। वे फर्जी वीडियो जारी करके भी मुझ पर गुस्सा उतार रहे हैं, लेकिन उनके गुस्से से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। वे गुस्सा करते रहे, मैं तो विकास कार्य करता रहूंगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने छतरपुर जिले की विधानसभा बड़ा मलहरा के घुवारा में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती ललिता यादव और विधानसभा निवाड़ी में पार्टी प्रत्याशी अनिल जैन के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस बकवास करती है, हम वायदों को पूरा करते हैं

चौहान ने कहा है कि कांग्रेस ने कभी भी अपने वादे पूरे नहीं किए। उनके नेता बकवास करने में ज्यादा भरोसा रखते हैं, लेकिन भाजपा की सरकार ने जो भी वादा किया है, उसको हर हाल में पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मैंने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान यहां के लोगों से वादा करके गया था कि क्षेत्र को कॉलेज और अस्पताल दूंगा तो उस वादे को पूरा करके बताया भी है। अब वादा पूरा करने की बारी आप लोगों की है।

किसानों को मिलेगा सिंचाई के लिए पानी

CM शिवराज ने कहा कि किसान हमेशा से भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता रहा है। हमने पिछले 15 वर्षों में किसानों के हितों में कई योजनाएं चलाईं हैं, आगे भी काम होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता था। खासकर बुंदेलखंड क्षेत्र की स्थिति तो बेहद दयनीय थी, लेकिन भाजपा की सरकार ने बुंदेलखंड के विकास में कोई कमी नहीं रखी और यहां पर किसानों के लिए कई सिंचाई परियोजनाओं का काम किया है। इससे यहां के क्षेत्रों की लाखों एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी।

कांग्रेस को आ रहा गुस्सा

शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार तो 54 वर्षों में कुछ कर नहीं पाई, लेकिन हमने 15 वर्षों में मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर विकसित राज्य बना दिया है तो इस पर उन्हें गुस्सा आ रहा है। उन्होंने कहा कि हम बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बना रहे हैं तो इस पर भी उन्हें गुस्सा आ रहा है, हम बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन करा रहे हैं तो इस पर भी उन्हें गुस्सा आ रहा है, हम गरीबों को अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रूपए उपलब्ध करा रहे हैं, तो इस पर भी कांग्रेस के लोगों को गुस्सा आ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि सबसे ज्यादा गुस्सा उन्हें 15 वर्षों से सत्ता से दूर रहने पर आ रहा है। इसके लिए वे रातभर करवटें बदलते रहते हैं कि ये कुर्सी हमें कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि रातभर में भी नहीं सोता हूं, लेकिन मैं जनता की सेवा के लिए नहीं सोता हूं, और वे मेरे कारण रातभर जागते रहते हैं।

जिला बनाकर पूरा किया वचन

मुख्यमंत्री ने निवाड़ी की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने निवाड़ी को जिला बनाकर अपना वचन पूरा किया है। अब बारी यहां की जनता की है। जनता अपने वचन को पूरा करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार वचन-पत्र लेकर आई है, लेकिन वे सिर्फ वचन देते हैं उनको पूरा करने का काम भाजपा की सरकार करती है। उन्होंने पंजाब, कर्नाटक में भी किसानों को कई वचन दिए थे, लेकिन उनके वचन आज तक पूरे नहीं हुए हैं। अब वे मध्यप्रदेश की जनता के लिए वचन पत्र लेकर आए हैं, लेकिन उनके वचनों को पूरा भाजपा की सरकार ही करेगी। मुख्यमंत्री की सभा के दौरान घुवारा में देवेंद्र यादव, सुरेंद्र राय, प्रवीण नापित, विश्वनाथ सिंह, सुनील मिश्रा, ताज मोहम्मद कादरी, निवाड़ी में अखिलेश अयासी, नंदकिशोर नापित, कमलेश्वर देवलिया सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।