CM शिवराज ने सावन के पहले सोमवार पर उज्जैन में बाबा महाकाल के किए दर्शन

CM शिवराज ने सावन के पहले सोमवार पर उज्जैन में बाबा महाकाल के किए दर्शन

सावन महीने के पहले सोमवार को मुख्यमंत्री उज्जैन पहुंचे थे। जहां मुख्यमंत्री ने बाबा महाकाल के दर्शन कर उनकी पूजा अर्चना की। लगभग 1 घंटे तक नंदी हाल में बैठ कर बाबा महाकाल का प्रतिकात्मत अभिषेक किया।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किए। आज सावन का पहला सोमवार है। बाबा महाकाल के दर्शन कर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता के लिए मंगलकामनाएं की।

इसे भी पढ़ें:MP में इन नियमों के साथ प्रारंभ हुए निजी और सरकारी स्कूल 

आपको बता दें कि सावन महीने के पहले सोमवार को मुख्यमंत्री उज्जैन पहुंचे थे। जहां मुख्यमंत्री ने बाबा महाकाल के दर्शन कर उनकी पूजा अर्चना की। लगभग 1 घंटे तक नंदी हाल में बैठ कर बाबा महाकाल का प्रतिकात्मत अभिषेक किया। वहीं महाकाल के दरबार में पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि सब सुखी हो, सब निरोग हो, सब मंगल हो, सब का कल्याण हो। उन्होंने आगे यह भी कहा कि बाबा महाकाल की कृपा से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है और आगे भी रहेगा।

इसे भी पढ़ें:MP में 26 जुलाई से शुरू होगी विद्यालयों में पढ़ाई , सरकार ने जारी किया आदेश 

दरअसल आज सावन का पहला सोमवार है। ऐसे में उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह से दर्शनार्थियों की भारी भीड़ नजर आई। सुबह ही 3 बजे मंदिर के पट खुल गए थे और भस्म आरती हुई थी। यह भी बताया जा रहा है कि आरती में श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।